(IN ENGLISH)


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

                     

                                       एकीकृत रक्षा प्रमुख द्वारा स्वागत संदेश


      
       

 

1.    मुख्यालय एकीकृत रक्षा स्टाफ के प्रमुख के रूप में अध्यक्ष, चीफ ऑफ स्टाफ समिति (CISC) की नियुक्ति 01 अक्टूबर 2001 को की गई और मुख्यालय एकीकृत रक्षा स्टाफ मुख्यालय आई डी एस) की स्थापना एक सरकारी पत्र के द्वारा 23 नवम्बर 2001 को एक संस्थात्मक रूप में उच्च रक्षा प्रबंधन की तीव्र आवश्यकता को पूरा करने के लिए की गई । वर्तमान में गठित मुख्यालय आई डी एस चीफ ऑफ स्टाफ समिति के प्रधान अंग और सचिवालय के रूप में कार्य करता है ।

2.    इस गतिशील संगठन के प्रमुख होने के नाते, इस बेवसाइट में मैं आपका स्वागत करता हूं । इस बेवसाइट को बनाने का मुख्य उद्देश्य इस वातावरण में संगठन, भूमिका, चार्टर और मुख्यालय आई डी एस के वर्तमान क्रियाकलापों को फैलाना है । हमारा इरादा इस बेवसाइट में संयुक्त सेवा परिप्रेक्ष्य में योजना प्रक्रिया के विस्तार की ओर चर्चा और विचारों के आदान-प्रदान के लिए एक मंच भी निर्मित करना है । इस उद्देश्य की ओर हम सभी इच्छुक एजेन्सियों/व्यक्तियों से अपना योगदान देने का अनुरोध करते हैं । इस गतिशील संगठन के प्रमुख होने के नाते, इस बेवसाइट में मैं आपका स्वागत करता हूं । इस बेवसाइट को बनाने का मुख्य उद्देश्य इस वातावरण में संगठन, भूमिका, चार्टर और मुख्यालय आई डी एस के वर्तमान क्रियाकलापों को फैलाना है । हमारा इरादा इस बेवसाइट में संयुक्त सेवा परिप्रेक्ष्य में योजना प्रक्रिया के विस्तार की ओर चर्चा और विचारों के आदान-प्रदान के लिए एक मंच भी निर्मित करना है । इस उद्देश्य की ओर हम सभी इच्छुक एजेन्सियों/व्यक्तियों से अपना योगदान देने का अनुरोध करते हैं ।

3.    इस तरह की जो हमारी संस्था होती है, उसमें परिपक्वता आने में समय लगता है, समय बीतने के साथ और अधिक प्रभावशाली बनती है । हमें आशा है कि यह पहलू इस बेवसाइट पर प्रतिलक्षित होगा, साथ ही मैं आशा करता हूं कि आप अपने नवीनतम दौरे को उपयोगी पाएंगे और पुनः दौरा करने के लिए इच्छुक होंगे । इस वेब विषय को उन्नत बनाने के लिए हमें उत्सुकता से आपके योगदान और परामर्शों की प्रतीक्षा है ।

हैप्पी सर्फिंग !!!!

संयुक्त स्वामित्व द्वारा जीत.

 

 

संबंधित लिंक्स

संपर्क करें

hit counter

 
        

रक्षा मंत्रालय भारतीय सेना भारतीय वायु सेना भारतीय नौसेना त्रिकोणीय सेवा
डिजाइन, विकसित और होस्ट     राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र
Disclaimer : (Hindi webpage last updated as on 22 Jan 16)